इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड 2023, दूसरा वनडे: रोज़ बाउल पिच रिपोर्ट, साउथेम्प्टन मौसम पूर्वानुमान, वनडे आँकड़े और रिकॉर्ड


पहले वनडे में आठ विकेट से करारी हार के बाद. इंगलैंड सींग विरोध में बंद हो जायेंगे न्यूज़ीलैंड रविवार 10 सितंबर को रोज बाउल, साउथेम्प्टन में चार मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में।

कार्डिफ़ में पहले मुकाबले में, न्यूज़ीलैंड ने शानदार क्रिकेट प्रदर्शन किया जिसने अंग्रेजी टीम को चौंका दिया। डेवोन कॉनवे (111*) और डेरेल मिशेल (118*) उन्होंने अद्भुत शतकों के माध्यम से अपनी असाधारण प्रतिभा दिखाई और मेहमान टीम की जीत की सबसे प्रमुख विशेषता थे।

पहले मैच में हार इंग्लैंड के लिए खतरे की घंटी थी. मेजबान टीम, जो अपने आक्रामक क्रिकेट ब्रांड और विश्व स्तरीय प्रतिभा के लिए जानी जाती है, न्यूजीलैंड के प्रभुत्व के सामने जवाब तलाशती रह गई है। इंग्लिश गेंदबाजों को कीवी आक्रमण को रोकने के लिए संघर्ष करना पड़ा और अब वे गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे।

इंग्लैंड वापसी करके सीरीज बराबर करने को बेताब होगा। हाउस एडवांटेज और अनुभवी खिलाड़ी जैसे जो रूट, जोस बटलर और बेन स्टोक्स यह उनकी मुक्ति की खोज में महत्वपूर्ण होगा। दूसरी ओर, ब्लैककैप्स इस लय को श्रृंखला में आगे भी जारी रखना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: ENG vs NZ 2023: पहले वनडे में न्यूजीलैंड से ‘निराशाजनक’ हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने खोला राज

रोज़ बाउल वनडे आँकड़े और रिकॉर्ड:

  • कुल मैच: 34
  • पहले बल्लेबाजी करके जीते गए मैच: 15
  • वे मैच जिनमें गेंदबाज़ों ने पहले जीत हासिल की: 17
  • पहले होटलों के औसत परिणाम: 243
  • दूसरे छात्रावास के औसत ग्रेड: 215
  • उच्चतम कुल दर्ज: पाकिस्तान के विरुद्ध इंग्लैंड द्वारा 373/3 (50 ओवर)।
  • सबसे कम कुल दर्ज: 65/10 (24 ओवर) यूएसए बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • हाईस्कोर पीछा: इंग्लैंड के विरुद्ध आयरलैंड द्वारा 329/3 (49.5 ओवर)।
  • न्यूनतम डिग्री का बचाव: अफगानिस्तान के खिलाफ भारत द्वारा 224/8 (50 ओवर)।

रोज़ बाउल बोली रिपोर्ट:

साउथेम्प्टन के रोज़ बाउल स्टेडियम ने बल्लेबाजी स्वर्ग के रूप में अपनी प्रतिष्ठा अर्जित की है। पिच अपनी सपाट, समतल सतह के लिए जानी जाती है, जो बल्लेबाजों को लगातार उछाल और कम गति प्रदान करती है, चाहे वह हवा के माध्यम से हो या संपर्क से बाहर। ये स्थितियाँ इसे उच्च स्कोरिंग मैच के लिए एक आदर्श वातावरण बनाती हैं, जहाँ बल्लेबाज आत्मविश्वास के साथ अपने शॉट खेल सकते हैं और आवश्यक साझेदारियाँ बना सकते हैं। वहीं, ऐसी सतह पर गेंदबाजों को मुश्किल काम का सामना करना पड़ता है. यह एक ऐसी जगह है जहां स्कोरिंग एक रोमांचक कला बन जाती है और दर्शक बल्लेबाजी कौशल का रोमांचक प्रदर्शन देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

साउथेम्प्टन मौसम रिपोर्ट:

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मौसम रिपोर्ट
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मौसम की रिपोर्ट (छवि स्रोत: ट्विटर)

साउथेम्प्टन के लिए मौसम का पूर्वानुमान है कि पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालाँकि बादल छाए रहने की स्थिति से सीधी धूप से कुछ राहत मिल सकती है, लेकिन बारिश की संभावना केवल 20% है। आज शांत रहने की उम्मीद है, तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। उम्मीद है कि आर्द्रता अपेक्षाकृत अधिक होगी, जो 71% तक पहुंच जाएगी, और हवा मध्यम होगी, 14 किमी/घंटा की गति से।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे खेलने की संभावना:

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान एवं विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, जोस एटकिंसन, आदिल राशिद, मार्क वुड

न्यूज़ीलैंड: डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​हेनरी निकोल्स, डैरिल मिशेल, टॉम लैथम (सी एंड डब्ल्यू), ग्लेन फिलिप्स, रशीन रवींद्र, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड 2023: 14 महीने के बाद अपनी वनडे वापसी पर बेन स्टोक्स के विशाल अर्धशतक पर नेटिज़न्स की प्रतिक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *